मुँहासे निशान समाधान

त्वचा विशेषज्ञ से मिलने का निर्णय लेने के बाद आपको आश्चर्य हो सकता है कि क्या नुस्खे वाली दवाएं मुँहासे की रोकथाम के लिए भी प्रभावी हैं। विशेषज्ञों का कहना है कि रोकथाम के लिए वयस्क मुँहासे के लिए सभी मानक त्वचाविज्ञान उपचारों का भी उपयोग किया जाना चाहिए। यदि पारंपरिक चिकित्सा की सामयिक संयोजन चिकित्सा असफल होती है, तो आपके त्वचा विशेषज्ञ सुझाव दे सकते हैं कि आप सामयिक क्रीम का उपयोग करते समय मौखिक एंटीबायोटिक्स जैसे टेट्रासाइक्लिन, एरिथ्रोमाइसिन या मिनोसाइक्लिन लेना शुरू कर दें।

मुँहासे निशान समाधान / acne scars solution

मुँहासे निशान समाधान

वे यह भी सुझाव दे सकते हैं कि आप उन मुँहासे के निशान से छुटकारा पाने के लिए कुछ लेजर उपचार से गुजरें। सौभाग्य से, इसे स्वाभाविक रूप से करने के अन्य तरीके हैं। इन दिनों त्वचा देखभाल उत्पाद हैं जिनमें प्राकृतिक तत्व और जैविक पदार्थ होते हैं जो मुँहासे के निशान के इलाज में भी प्रभावी होते हैं। हालांकि, अगर आप मुंहासों के कारणों की पहचान करने में विफल रहते हैं, तो ये मुंहासे के निशान के उपचार बेकार होंगे। संभावना है, यह केवल फिर से होगा और एक बार फिर से समस्या बन जाएगा। इसलिए, मुंहासों का इलाज करने और निशान से छुटकारा पाने से पहले इसके कारणों की पहचान करना हमेशा बेहतर होता है।

कुछ विशेषज्ञ मनोवैज्ञानिक दुविधा के आधार पर मुंहासों के टूटने की व्याख्या करते हैं। वे कहते हैं कि लगातार त्वचा का लक्षण आपके आंतरिक स्व से एक संदेश हो सकता है। तनाव और असंतुलित आहार इस त्वचा की समस्या को ट्रिगर कर सकते हैं। तनाव से बचें क्योंकि यह मुँहासे के संचय को ट्रिगर कर सकता है। बार-बार न कहने का प्रयास करें, यह ठीक उसी तरह है जैसे जब आपकी प्लेट भर जाती है, तो उस पर अधिक न डालें। इसके बजाय, अपने लिए कुछ शांत समय निकालने का अभ्यास करें और सप्ताहांत पर अधिक आराम करने का प्रयास करें।

दरअसल, मुंहासों और मुंहासों के निशान के इलाज में कोई निप्पल फिक्स नहीं हैं। इसमें बहुत सारी प्रक्रियाएं और उत्पाद शामिल हो सकते हैं जो इस बात पर निर्भर करते हैं कि आप उनका उपयोग कैसे करेंगे या आपका डॉक्टर क्या सलाह देगा। हालांकि, उनके इलाज का सबसे अच्छा हिस्सा प्राकृतिक पक्ष पर रहना है। त्वचा देखभाल उत्पादों का प्रयोग करें जिनमें जैविक पदार्थ होते हैं और बिना तनाव वाले जीवन को बनाए रखने का प्रयास करते हैं। इस तरह, आप निश्चित रूप से वह अद्भुत त्वचा प्राप्त करेंगे जो आपके पास पहले थी।

बायो स्किन केयर क्रीम अपने प्राकृतिक घटकों के कारण मुँहासे के निशान के लिए एक प्राकृतिक उपचार है। नैदानिक ​​परीक्षणों से पता चला है कि त्वचा के नवीनीकरण और त्वचा की मरम्मत के सर्वोत्तम परिणाम तब प्राप्त होते हैं जब क्षतिग्रस्त कोशिकाओं के एक्सफोलिएशन को स्किन रीजेनरेटिंग एक्टिवेटर्स के साथ जोड़ा जाता है। इसलिए यह क्रीम आपकी त्वचा की समस्याओं को दूर करेगी। अन्य कारण:

1. इस क्रीम में प्राकृतिक एंटीबायोटिक्स भी शामिल हैं जो संक्रमण से लड़ती हैं

2. इसमें प्राकृतिक त्वचा को पुन: उत्पन्न करने वाले तत्व होते हैं जो मिटाते हैं, अगर नहीं तो काले या लाल धब्बे जो निशान की बदसूरत उपस्थिति का कारण बनते हैं।

3. इसमें ग्लाइकोलिक एसिड होता है जो त्वचा के नवीनीकरण की सुविधा प्रदान करता है।

4. इसमें विटामिन होते हैं जो सूजन और जलन को कम करते हैं।

5. यह दो सबसे महत्वपूर्ण अवयवों के विस्तार को बढ़ावा देता है जो त्वचा के नवीनीकरण की सुविधा प्रदान करते हैं: इलास्टिन और कोलेजन। ये दोनों त्वचा में नमी बनाए रखने के साथ-साथ इसकी लोच को बनाए रखने के लिए जिम्मेदार हैं क्योंकि त्वचा अपनी उपचार प्रक्रिया पर है।

Disclaimer-  इस लेख में दी गई सेहत से जुड़ी तमाम जानकारियोंको सूचनात्मक उद्देश्य से लिखा गया हैइसे किसी बीमारी के इलाज या फिर चिकित्सा सलाह के तौर पर नहीं देखना चाहिएयहां बताए गए टिप्स पूरी तरह से कारगर होंगे इसका हम कोई दावा नहीं करते हैंयहां दिए गए किसी भी टिप्स या सुझाव को आजमाने से पहले डॉक्टर से सलाह जरूर लें.  

Leave a Comment